राजस्थान में कैबिनेट विस्तार पर अजय माकन ने कही ये बड़ी बात

राजस्थान में कैबिनेट विस्तार पर अजय माकन ने कही ये बड़ी बात
-5264283304557104" crossorigin="anonymous">

khabarexpo : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने बुधवार को पार्टी आलाकमान से मुलाकात (meeting the high command) की। इसके बाद राजस्थान में कैबिनेट विस्तार (cabinet extension) पर चर्चा तेज हो गई है। इसी कड़ी में प्रभारी महासचिव अजय माकन (Ajay Maken) का एक बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के राजनीतिक मुद्दों पर लंबी और विस्तृत चर्चा हुई है। राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस (congress) की जीत पर भी चर्चा हुई। राजनीतिक नियुक्तियों के लिए कैबिनेट विस्तार का रोडमैप तैयार (Cabinet expansion roadmap ready) कर लिया गया है। अब कैबिनेट विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियां कभी भी की जा सकती हैं। 2023 में कांग्रेस की वापसी कैसे हो सकती है, इस बारे में रणनीति पर विस्तार से चर्चा की गई है।

खबर ये भी पढ़े – CM गहलोत का दिल्ली दौरा, फिर से कैबिनेट विस्तार की सुगबुगाहट, बढ़ा सियासी पारा

अजय माकन ने कहा कि सीएम अशोक गहलोत, प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल ने मिलकर राजस्थान के राजनीतिक हालात (political situation) पर चर्चा की है। आगे का रोडमैप क्या होना चाहिए, 2023 में कांग्रेस की सरकार कैसे बने, इस पर चर्चा की गई है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा रहा, इस पर भी चर्चा हुई है।

अपनी मांगों पर अड़े पायलट

Sachin Pilot
Sachin Pilot

सूत्रों के मुताबिक केसी वेणुगोपाल से मुलाकात के दौरान पायलट (Sachin Pilot) ने कहा कि निगम और बोर्ड में खाली पड़े पदों को भी भरा जाए और पार्टी कार्यकर्ताओं को जगह मिले और कैंप के करीबी लोगों को भी कैबिनेट में जगह मिले। राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस ने जिस तरह से दोनों सीटों पर जीत हासिल की, उससे माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में कैबिनेट विस्तार (cabinet extension) में राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ही चलेगी। सूत्रों की माने तो उपचुनाव में जीत के बाद पार्टी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कैबिनेट चयन में खुली छूट दे सकती है। पायलट भी अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं। ऐसे में राजस्थान में सियासी तकरार फिर बढ़ सकती है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *