बालोतरा छात्र संघ चुनाव नतीजे: स्वरूप सिंह बने MBR कॉलेज के अध्यक्ष, 10 वोटों से जीते अध्यक्ष पद का चुनाव, BM कॉलेज में पूरा पैनल ABVP का

बालोतरा छात्र संघ चुनाव नतीजे: स्वरूप सिंह बने MBR कॉलेज के अध्यक्ष, 10 वोटों से जीते अध्यक्ष पद का चुनाव, BM कॉलेज में पूरा पैनल ABVP का
-5264283304557104" crossorigin="anonymous">

संवाददाता-योगेश सोनी

बालोतरा। शहर के तीन कॉलेजों के शुक्रवार को हुए छात्र संघ चुनाव 1 बजे वोटिंग खत्म होने के बाद छात्र प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतपेटियों में बंद हुआ था। शनिवार को सवेरे 10 बजे शुरू हुए मतगणना का दोपहर 12 बजे ही DRJ कन्या महाविद्यालय व BM महाविद्यालय का परिणाम जारी हो गया वहीं MBR पीजी राजकीय महाविद्यालय में करीब 3:30 बजे परिणाम जारी किया गया। परिणाम जारी करने के बाद तीनों महाविद्यालयों में जीते प्रत्याशियों को पद की शपथ रिटर्निंग अधिकारी ने दिलाई। जारी परिणामों में MBR पीजी महाविद्यालय में एबीवीपी ने अध्यक्ष व महासचिव पद पर कब्जा जमाया, वहीं NSUI ने उपाध्यक्ष व संयुक्त सचिव पद पर कब्जा जमाया है। वहीं DRJ राजकीय कन्या महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर NSUI ने कब्जा किया तो उपाध्यक्ष, महासचिव व संयुक्त सचिव पद पर ABVP ने रंग जमाया। भगवान महावीर महाविद्यालय में चारों सीटों पर ABVP ने परचम लहराया वहां पर NSUI का सुपड़ा साफ हुआ है। मतगणना के व शपथ के बाद प्रत्याशियों को पुलिस वाहन में बिठाकर सीधा उनको घर छोड़ा गया। दिन भर छात्र संघ चुनाव के प्रत्याशियों के समर्थक महाविद्यालय के बाहर नारेबाजी करते रहे। जीत दर्ज करने वाले प्रत्याशियों के घर के बाहर उनके समर्थकों का तांता लगा रहा उनके निवास स्थान पहुँचने पर फूल मालाओं से लादकर व गुलाल उड़ाकर खुशी जताते हुए जीत की बधाई दी। एमबीआर राजकीय महाविद्यालय के अध्यक्ष पद पर जीते हुए एबीबीपी के प्रत्याशी स्वरूपसिंह सेतराऊ ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि यह जीत सभी छात्र छात्राओं को समर्पित है। छात्र हित में हमेशा कार्य मिलकर करेंगे।

MBR में दो पदों पर ABVP तो दो पदों पर NSUI की जीत

शहर के MBR पीजी महाविद्यालय के अध्यक्ष पद पर ABVP प्रत्याक्षी स्वरूप सिंह सेतराऊ ने मात्र 10 वोटों से जीत हासिल की। वहीं इसी क्रम में उपाध्यक्ष पद पर NSUI प्रत्याक्षी ओमप्रकाश ने जीत हासिल की। महासचिव पद पर ABVP प्रत्याक्षी विनोद कुमार ने जीत हासिल की और संयुक्त सचिव पद पर NSUI प्रत्याक्षी अभिषेक पंवार ने जीत हासिल की।

DRJ में अध्यक्ष पद पर NSUI, वहीं तीनों पदो पर ABVP की जीत

वहीं DRJ कन्या महाविद्यालय के अध्यक्ष पद NSUI प्रत्याक्षी साक्षी राजपुरोहित ने 75 मतों से जीत हासिल की। वहीं इसी क्रम में उपाध्यक्ष पद पर ABVP प्रत्याक्षी भाविका राजपुरोहित ने जीत हासिल की। महासचिव पद पर ABVP प्रत्याक्षी जसोदा सोलंकी ने जीत हासिल की। संयुक्त सचिव पद पर ABVP प्रत्याक्षी सारिका ने जीत हासिल की।

BM कॉलेज में ABVP का परचम, NSUI का सुपड़ा साफ

भगवान महावीर पीजी महाविद्यालय में पूरे पैनल पर ABVP ने अपना परचम लहराया है। अध्यक्ष पद पर विशाल चौधरी, उपाध्यक्ष श्रवण सिंह राजपुरोहित, महासचिव संतोष प्रजापत, संयुक्त सचिव राणुलाल ने पूरे ABVP पैनल पर जीत हासिल की है।

NSUI अध्यक्ष पद प्रत्याक्षी ने कॉलेज प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

सभी प्रत्याक्षियों को पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के साथ उनके निवास तक पहुंचाया। वहीं MBR पीजी महाविद्यालय से NSUI अध्यक्ष पद प्रत्याक्षी राजू चौधरी ने कॉलेज प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि कॉलेज प्रशासन ने दबाव देकर वोट खारिज करवा दिए। कॉलेज प्रशासन ने चुनाव अधिकारियों को दबाकर रिजल्ट जारी करवा दिया। वहीं राजू ने बताया कि मैं सहमत ही नहीं हूं तो कैसे करवाया रिजल्ट जारी?