झुंझुनूं में जन्मा छोटा भीम, इतने किलो का बच्चा देखकर हैरान हुए सभी

झुंझुनूं में जन्मा छोटा भीम, इतने किलो का बच्चा देखकर हैरान हुए सभी
-5264283304557104" crossorigin="anonymous">

khabarexpo: जब किसी के घर में कोई बच्चा जन्म लेता है तो लोग खुश होते हैं लेकिन झुंझुनूं में एक ऐसे बच्चे का जन्म हुआ जिसे देखकर सब लोग खुश तो हुये ही साथ ही हैरान भी हुए। झुंझुनूं के बीडीके अस्पताल में जन्मे इस बच्चे का वजन 5 किलो है जो की बहुत ही रेयर मामलों होता है।

फिलहाल, बच्चा और मां दोनों बिलकुल स्वस्थ हैं। अस्पताल के डॉक्टर्स का कहना है की जन्म के समय बच्चों का सामान्य वजन 2.5 से 3.5 किलोग्राम के बीच होता है लेकिन झुंझुनूं के वार्ड 18 की रहने वाली रूखसाना बानों ने जिस बच्चे को जन्म दिया है उसका वजन 5 किलो है।

रुख़साना की यह चौथी संतान है। कमाल की बात यह रही की बच्चे के इतनी वजनी होते हुए भी प्रसव सामान्य हुआ, ज़्यादातर इस प्रकार के मामलों में बच्चों का जन्म ऑपरेशन से संभव हो पता है।

विशेसज्ञों का मानना है की बहुत कम बच्चे एसे होते है जो 2.5 किलो से ज्यादा वजनी होते हैं, ज़्यादातर तो जन्म के समय बच्चों का वजन 2.5 किलो से भी कम ही रहता है। अस्पताल के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. वीडी बाजिया बताते हैं की इस तरह के मामले कोई 10 हजार बच्चों में एक होता है। कभी कभी यह किसी किसी सिंड्रोम के लक्षण भी हो सकते हैं।