CM गहलोत ने युवाओं को दिया तोहफा, इतने मई को होगी रीट परीक्षा

CM गहलोत ने युवाओं को दिया तोहफा, इतने मई को होगी रीट परीक्षा
-5264283304557104" crossorigin="anonymous">

Khabarexpo : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में करीब 20 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए आगामी वर्ष में 14 व 15 मई को रीट-2022 परीक्षा आयोजित करने का अहम फैसला लिया है। इस भर्ती में विशेष शिक्षकों के पद भी शामिल होंगे। इससे युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे।

आपको बता दें कि गुरुवार शाम मुख्यमंत्री आवास पर हुई शिक्षा विभाग की बैठक में यह फैसला लिया गया। गहलोत ने कहा कि प्रदेश में युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने और रिक्त पदों को भरने के लिए राज्य सरकार निरंतर निर्णय ले रही है। इसके लिए भर्ती परीक्षाएं समयबद्ध तरीके से आयोजित की जा रही हैं। हाल ही में 31 हजार पदों पर भर्ती के लिए आरईईटी परीक्षा आयोजित की गई थी। इसी क्रम में आगामी वर्ष में 20 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए आरईईटी परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

गहलोत ने निर्देश दिया कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णयों को ध्यान में रखते हुए पारा शिक्षकों, शिक्षाकर्मियों, मदरसा पारा शिक्षकों और पंचायत सहायकों की समस्याओं के समाधान के लिए समयबद्ध तरीके से कार्य योजना बनाई जाए। CM ने कहा कि राज्य के बच्चों को अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा प्रदान करने के लिए खोले जा रहे महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल को लेकर लोगों में अच्छी प्रतिक्रिया है। इन विद्यालयों को और बेहतर बनाने के प्रयास किए जाने चाहिए। साथ ही विश्लेषण करें कि आवश्यकता के आधार पर किन क्षेत्रों में इन विद्यालयों की संख्या अधिक हो सकती है। इन स्कूलों में अंग्रेजी पढ़ाने की क्षमता रखने वाले शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। इसके लिए भर्ती में उचित व्यवस्था की जाएगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *