India Covid Update: एक बार फिर डराने लगा कोरोना! लगातार बढ़ता जा रहा एक्टिव केस का ग्राफ

India Covid Update: एक बार फिर डराने लगा कोरोना! लगातार बढ़ता जा रहा एक्टिव केस का ग्राफ
-5264283304557104" crossorigin="anonymous">

देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है। देशभर में जहां कोरोना के एक्टिव केस का ग्राफ डेढ़ लाख के पार पहुंच गया है वहीं पिछले 24 घंटे में देशभर में कोराना के कुल 21,411 नए मामले भी सामने आए हैं। इस दौरान 67 लोगों की कोरोना से जान चली गई तो वहीं 20,726 लोग कोविड-19 से रिकवर भी हुए है।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, कोरोना की दैनिक संक्रमण दर 4.46 प्रतिशत पहुंच गई है। आपको बता दें कि बीते शुक्रवार को देशभर में कुल 21,880 नए मामले सामने आए थे। इस दौरान कुल 60 लोगों की मौत भी हो गई थी।

‘कोविड से ठीक होने के बाद भी रहता है प्रभाव’

स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती पवार ने लोकसभा में कहा, कि ‘WHO के अनुसार कोरोना वायरस से संक्रमित हुए ज्यादातर लोग उबर जाते हैं, लेकिन मौजूदा वैश्विक साक्ष्य ये बताते हैं कि करीब 10 से 20 प्रतिशत लोगों ने प्रारंभिक बीमारी से उबरने के बाद अनेक तरह के मध्यम और दीर्घकालिक प्रभावों को महसूस किया है।’ कोविड के लक्षणों में थकान, सांस लेने में दिक्कत, नींद की समस्या, लगातार खांसी, छाती में दर्द, बोलने में कठिनाई, शरीर में दर्द, खुशबू या स्वाद की कमी, तनाव या बेचैनी और बुखार जैसे लक्षण आम लोगो में दिखाई दे रहे हैं।