जयपुर एयरपोर्ट पर डीआरआई ने किया 1.27 करोड़ का सोना जब्त, गुप्त सूचना के आधार पर ली गई यात्रियों की तलाशी

जयपुर एयरपोर्ट पर डीआरआई ने किया 1.27 करोड़ का सोना जब्त, गुप्त सूचना के आधार पर ली गई यात्रियों की तलाशी
-5264283304557104" crossorigin="anonymous">

Khabarexpo: राजस्थान में जयपुर एयरपोर्ट तस्करों के निशाने पर है। अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आए दिन सोना तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं। डीआरआई ने जयपुर एयरपोर्ट पर सोना तस्करी के बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ कर 2.5 किलो तस्करी का सोना पकड़ा है। साथ ही मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए सोने की कीमत लगभग 1.27 करोड़ रुपए बताई जा रही है। तीनों आरोपी एयर अरबिया की फ्लाइट से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे थे।

पूछताछ में हो सकते हैं अहम खुलासे

जानकारी के अनुसार डीआरआई की टीम ने रविवार को गुप्त सूचना के आधार पर यात्रियों के सामानों की तलाशी ली। तो इस दौरान तीन यात्रियों के पास तस्करी का सोना बरामद हुआ। जिसका वजन करीब 2.5 किलो बताया जा रहा है। डीआरआई की टीम जांच कर रही है कि यात्री सोना कहां से लाया था और कहां पहुंचाया जाना था। टीम तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पूछताछ के दौरान कई चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं।

डीआरआई ने पहले भी पकड़ा था सोना

आपको बता दें कि डीआरआई ने 1 जुलाई को भी जयपुर एयरपोर्ट पर 4.5 किलो तस्करी का सोना पकड़ा था। जिसकी कीमत करीब 2.25 करोड़ रुपए आंकी गई थी। इससे पहले अप्रैल 2022 में भी सोना तस्करी के खिलाफ तीन बड़ी कार्रवाई की थी। जयपुर में डीआरआई की टीम ने 1 अप्रैल को 52 लाख रुपए कीमत का 1 किलो सोना बरामद किया था। यात्री दिल्ली से ट्रेन के जरिए जयपुर जंक्शन पर पहुंचा था। वहीं, 26 अप्रैल को डीआरआई की टीम ने जयपुर एयरपोर्ट पर तीन सोना तस्करों को दबोचा था, जिनके कब्जे से 55 लाख रुपए का सोना और 17 लाख रुपए की विदेशी सिगरेट बरामद की गई थी। 27 अप्रैल को जयपुर एयरपोर्ट पर डीआरआई की टीम ने यात्री के लगेज से 2 करोड़ रुपए का 4 किलो सोना बरामद किया था।