साली से लेकर बीबी तक ऐसे रेलवे स्टेशन है, जिनके नाम पढ़कर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

साली से लेकर बीबी तक ऐसे रेलवे स्टेशन है, जिनके नाम पढ़कर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप
-5264283304557104" crossorigin="anonymous">

khabarexpo news इस यूनिक से नाम को सुनकर तो लगता है कि बस साथ में अब जीजा नाम और जुड़ जाए तो जीजा साली(Sali Railway Station) की जोड़ी खूब जमती, ये स्टेशन जोधपुर जिले में स्थित है और यह स्टेशन उत्तरी-पश्चिमी रेलवे(North Western Railway) से जुड़ा हुआ है।

बीबीनगर रेलवे स्टेशन

बता दें कि यह रेलवे स्टेशन दक्षिण-मध्य रेलवे(South Central Railway) के विजयवाड़ा डिवीजन में स्थित है, तेलंगाना राज्य के भुवानीनगर जिले में बीबीनगर नाम का ये स्टेशन स्थित है, हालांकि इस नाम से किसी भी व्यक्ति का कोई सम्बंध नहीं है क्योंकि ये इस शहर का नाम है, यहां पर पैसेंजर ट्रेनें रुकती हैं।

बाप रेलवे स्टेशन

नाम से तो ये स्टेशन ऐसा लग रहा है कि ये सभी का बाप(Baap Railway Station) होगा, लेकिन दरअसल ये रेलवे स्टेशन राजस्थान के जोधपुर में स्थित एक बहुत छोटा स्टेशन है।

नाना रेलवे स्टेशन

अब अगर राजस्थान में बाप के नाम से स्टेशन है तो नाना के नाम से भी स्टेशन(Nana Railway Station) होगा, जानकारी के लिए बता दें कि ये स्टेशन भी राजस्थान में स्थित है, और यह सूबे के सिरोही पिंडवारा(Sirohi Pindwara) नामक जगह पर स्थित है।

काला बकरा रेलवे स्टेशन

आपको बता दें कि यह रेलवे स्टेशन(Kala Bakra Railway Station) पंजाब के जालंधर जिले में स्थित है, यह स्थान गुरबचन सिंह(Gurbachan Singh) नामक सैनिक के लिए जाना जाता है, ब्रिटिश शासन के दौरान अंग्रेजों ने गुरुबचन सिंह(Gurbachan Singh) को सम्मानित किया था।

भैंसा रलवे स्टेशन

इस स्टेशन से ज्यादा ट्रेनें नहीं गुजरती हैं, इसका नाम 50,000 की आबादी वाले तेलंगाना के निर्मल जिले में स्थित भैंसा(Bhainsa Railway Station) शहर के नाम पर रखा गया है।

खबर ये भी हैं- Google कहां से लाता है आपके हर सवाल का जवाब, यहां जानें पूरी जानकारी

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *