जयपुर में हर घर में गंगाजल, मंत्री महेश जोशी ने शुरू किया अभियान

जयपुर में हर घर में गंगाजल, मंत्री महेश जोशी ने शुरू किया अभियान
-5264283304557104" crossorigin="anonymous">

khabarexpo : कांग्रेस नेताओं पर तुष्टिकरण के आरोप लगते रहते हैं, लेकिन इन तमाम आरोपों के बावजूद महेश जोशी छोटी काशी में सौहार्द की राजनीति की राह पर हैं। कोरोना काल में जयपुर के मंदिरों में पूजा सामग्री किट का वितरण करने वाले जल संसाधन मंत्री डॉ. महेश जोशी ने घर-घर जाकर गंगा जल वितरण कार्यक्रम को हाथ में लिया। राजधानी में आज की शुरुआत ऋषियों के हाथों हुई।

आपको बता दें कि महेश जोशी ने कोरोना काल में मंदिरों में पूजा किट सामग्री पहुंचाने की पहल की। दीपावली के समय जयपुर के मंदिरों में दीपावली पूजा किट में लक्ष्मी जी का पान, घी, रूई, मिट्टी के दीये, गंगाजल, जनेऊ, मिठाई, दक्षिणा शामिल थी। जल संसाधन मंत्री डॉ. महेश जोशी के निर्वाचन क्षेत्र हवा महल में बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक आबादी निवास करती है, लेकिन इन सब बातों से परे महेश जोशी सद्भाव की राजनीति में विश्वास रखते थे। अब उन्होंने एक कदम आगे बढ़ते हुए हर घर गंगा जल वितरण कार्यक्रम की शुरुआत की है। इसकी शुरुआत जोशी के आवास से धर्मगुरुओं की मौजूदगी में हुई। इस अवसर पर प्रसिद्ध मंदिरों के धर्मगुरुओं ने भी डॉ. महेश जोशी का अभिनंदन किया।

महेश जोशी का सॉफ्ट हिंदुत्व

-मकर संक्रांति के पावन अवसर पर प्रसिद्ध मंदिरों से श्रद्धालुओं को गंगा जल का वितरण किया जाएगा।

-प्रत्येक घर में गोमूत्र वितरण का कार्यक्रम

-गंगा जल से हर घर में स्वच्छता, पवित्रता और स्वच्छता का संदेश दिया जाएगा।

-छोटी काशी में दिया जाएगा एकता और भाईचारे का संदेश

-स्वास्थ्य और सुख, शांति की कामना का संदेश मिलेगा

-कोरोना की रोकथाम में मिलेगी मदद।

जल संसाधन मंत्री और मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने धर्मगुरुओं के गंगाजल वितरण कार्यक्रम को देश और राज्य की जनता के हित में एक सराहनीय कदम बताया और कहा कि मां गंगा का पवित्र जल हर घर को शुद्ध करेगा। मां गंगा की कृपा से प्रदेश में सुख-शांति बनी रहेगी।

महेश जोशी के आवास पर कोरोना से मुक्ति के लिए धर्मगुरुओं ने शांति पाठ किया। राजस्थान की राजधानी जयपुर को छोटी काशी कहा जाता है। यहाँ आराध्या गोविंद देव जी का वास है। रोजाना पांच प्रमुख मंदिरों के दर्शन करने वाले डॉ. महेश जोशी ने एक हजार मंदिरों में पूजा किट किट पहुंचाने की पहल की थी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *