IND Vs SA 3rd Test : भारतीय गेंदबाजों की फिरकी में फंसे अफ्रीकी बल्लेबाज, एक के बाद एक पहुंचे पवेलियन

IND Vs SA 3rd Test : भारतीय गेंदबाजों की फिरकी में फंसे अफ्रीकी बल्लेबाज, एक के बाद एक पहुंचे पवेलियन
-5264283304557104" crossorigin="anonymous">

Khabarexpo: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अंतिम टेस्ट मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी का खेल जारी है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक अफ्रीका ने 17 रन पर एक विकेट गंवा दिया था। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। मैच में भारतीय टीम की कमान विराट कोहली के हाथ में हैं। पहले दिन कोहली ने कप्तानी 79 रन बनाए।

खबर ये भी पढ़ें-अब क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले खिलाड़ी को करना होगा ये काम

भारतीय टीम तीसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत चाहेगा। भारत का लक्ष्य प्रोटियाज के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीतना है। भारत ने सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में पहला टेस्ट 113 रन से जीतकर 1-0 की बढ़त ले ली थी। हालांकि, दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने दूसरे टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली। सीरीज में 1-1 से दोनों ही टीमें बराबरी पर है। इस मैच में सभी की निगाहें कोहली पर रहेंगी। क्योंकि उन्होंने पीठ के ऊपरी हिस्से की ऐंठन से उबरने के बाद अंतिम एकादश में वापसी की है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच निर्णायक मैच

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे अंतिम टेस्ट मैच ही सीरीज की जीत का फैसला करेगा। भारतीय टीम इस निर्णायक मैच को जीतने के साथ ही एक नया इतिहास रच देगी। आज तक दक्षिण अफ्रीका में भारत ने एक भी सीरीज नहीं जीती है। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की कप्तानी में ही टीम ने साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट मैच जीतने का स्वाद चखा था।

खबर ये भी हैं-दक्षिण अफ्रीका दौरा भारतीय कप्तान के लिए बड़ा इंम्तिहान, टेस्ट क्रिकेट में है आठ साल का तजुर्बा

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.