पंजाब में केजरीवाल ने किया CM फेस का ऐलान, इतने फीसदी लोगों ने किया पंसद

पंजाब में केजरीवाल ने किया CM फेस का ऐलान, इतने फीसदी लोगों ने किया पंसद
-5264283304557104" crossorigin="anonymous">

Khabarexpo : पंजाब विधानसभा चुनाव में भगवंत मान आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे। आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर उन्होंने खुद भगवंत मान के नाम का ऐलान किया होता तो लोग आरोप लगाते कि उन्होंने छोटे भाई को सीएम चेहरा बनाया। पिछले हफ्ते हमने फोन नं. जारी किया, जिसमें भगवंत मान का नाम सबसे ऊपर रहा। 21 लाख से ज्यादा मैसेज और कॉल्स आए। सर्वे में आप पार्टी की सरकार बन रही है। 93.7 फीसदी लोगों ने भगवंत मान का नाम दिया। यानी राज्य के अगले सीएम भगवंत मान होंगे।

आपको बता दें कि शाम 5 बजे तक इस नंबर पर 21.59 लाख लोगों ने अपनी राय दी। इनमें से ज्यादातर लोग भगवंत मान को ही पसंद करते थे। उन्होंने उन्हें मुख्यमंत्री का चेहरा बनाने के लिए अपनी राय दी। हालांकि अरविंद केजरीवाल और कुंवर विजय प्रताप सिंह को मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाने के लिए कई लोगों ने अपनी राय दी, लेकिन ज्यादातर लोग भगवंत मान के पक्ष में हैं। भगवंत मान ने कहा कि पंजाब की जनता और पार्टी ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है, उसे वह दुगने जोश के साथ निभाएंगे। कहा कि पंजाब का गौरव वापस लाना उनका सपना है।

मुख्यमंत्री पद का चेहरा

भगवंत मान
भगवंत मान

गौरतलब है कि भगवंत मान फिलहाल संगरूर से सांसद हैं और अपने लोकसभा क्षेत्र के निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। पार्टी के कई ऐसे विधायक, जो मान से नाराज भी हैं,  उनका कहना है कि अगर पार्टी ने भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं बनाया तो इससे पार्टी को नुकसान होगा। भगवंत ने सभी सीटों पर जाकर पार्टी के लिए लोगों को संगठित किया है। उनका कहना है कि माझा और दोआबा में हमारा आधार बढ़ रहा है, मालवा में हमने अपनी लोकप्रियता बरकरार रखी है, तो यह सब भगवंत मान की वजह से है। अगर पार्टी भगवंत मान को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाती है तो आप पार्टी को मालवा क्षेत्र में काफी लाभ मिल सकता है। पिछले चुनाव में भी यहां से पार्टी को बड़ी सफलता मिली थी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.