Made in India Hybrid Flying Car: इस दिन होगी लॉन्च, स्पीड जानकर हो जाएंगे हैरान

Made in India Hybrid Flying Car: इस दिन होगी लॉन्च, स्पीड जानकर हो जाएंगे हैरान
-5264283304557104" crossorigin="anonymous">

khabarexpo news Hybrid Electric Flying Car: आज कर हमने फलाइंग कार(flying car) केवल कहानियों और फिल्मों में ही देखा है, लेकिन अब धीरे-धीरे ये सपना भी सच होता नजर आ रहा हैं, बता दें कि हाल ही में अमेरिका का फेडरल एडमिनिस्ट्रेशन फ्लांइग कार(federal administration flying car) को उड़ाने की अनुमति दे दी गई हैं, जहां दुनिया की बड़ी-बड़ी कंपनियां इस प्रोजेक्ट(Made in India Hybrid Flying Car) के लिए लगातार काम कर रही है, वहीं अब इस रेश में भारत भी शामिल हो गया है, और इंडिया की तरफ से विनाटा एयरोमोबिलिटी(Vinata Aeromobility) कंपनी का नाम इस सूची में जुड़ गया है।

इमरजेंसी सेवाओं के लिए भी उपयोगी

जानकारी के लिए बता दें कि चेन्नई स्थित यह कंपनी इस हाइब्रिड कार(Made in India Hybrid Flying Car) का निर्माण कर रही हैं, और कंपनी के द्वारा पहली बार कार के मॉडल को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिधिंया को दिखाया गया। बता दें कि ये विनाटा एयरोबलिटी(Vinata Aeromobility) हाइब्रिड फ्लाइंग कार(Made in India Hybrid Flying Car) जो जमीन पर चलने के साथ-साथ हवा में भी उड़ सकती है, और अगर बात करें इसकी स्पीड तो 120km/h होगी। और ये 10 हजार फीट तक की ऊंचाई तक उड़ने में सक्षम है, इसे कहीं आने-जाने के साथ-साथ मेडिकल इमरजेंसी सेवाओं के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है, इस प्रोजेक्ट को अमेरिका की तरफ से इजाजत मिल गई हैं।

कैसी होगी ये कार

वैसे तो ये कार सामान्य कार की तरह होगी, लेकिन दिखने में ये फ्लाइंग कार(Made in India Hybrid Flying Car) पॉड़ के समान नजर आएगी। जिसमें चार छोटे टायर होंगे, और हर टायर के साथ एक रोटर सिस्टम जुड़ा होगा, बता दें कि कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट से पता चला हैं कि बिना यात्री के इसका वजन 990 किलोग्राम होगा, और अगर इसकी क्षमता की बात करें तो ये 1300 किलोग्राम तक वजन उठा सकती हैं, साथ ही खास बात ये है कि मेड़ इन इंडिया की ये कार बिजली के साथ-साथ बायो फ्यूल से भी चलेगी।

कब होगी लॉन्च

कंपनी के द्वारा सोमवार को सिंधिया को फ्लाइंग कार(Made in India Hybrid Flying Car) के प्रोटोटाइप मॉडल को दिखाया गया। इसके साथ ही उन्होनें मॉडल के काम करने के तरीके का एक वीडियो भी शेयर किया। कंपनी ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर 14 अगस्त 2021 को 36 सेकेंड का वीडियो अपलोड किया था। इसके अनुसार यह फ्लाइंग कार 5 अक्तूबर को लंदन में होने वाले Helitech Expo में लॉन्च की जा सकती है। हालांकि इस हाइब्रिड फ्लाइंग कार(Made in India Hybrid Flying Car) की कीमत को लेकर फिलहाल कोई खुलासा नहीं हुआ है। इस कार से जुड़ी अन्य जरूरी जानकारियां भी इसी एक्सपो में साझा की जा सकती हैं।

खबर ये भी हैं- सलमान खान के साथ दोबारा काम नहीं करेंगी ये एक्ट्रेस, बताई ये खास वजह

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *