पश्चिमी बंगाल के जलपाईगुड़ी में बड़ा रेल हादसा, 3 की मौत,13 घायल

पश्चिमी बंगाल के जलपाईगुड़ी में बड़ा रेल हादसा, 3 की मौत,13 घायल
-5264283304557104" crossorigin="anonymous">

बंगाल के उत्तरी भाग में मैनागुरी के पास एक बड़ा रेल हादसा हुआ है। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई साथ ही 13 लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार  बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस बंगाल के उत्तरी भाग में मैनागुरी के पास डोमोहानी के पास पटरी से उतर गई है। ट्रेन पटना से गुवाहाटी जा रही थी। यह हादसा मेनागुड़ी के पास शाम पांच बजकर पांच बजे हुआ है।

हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। स्थानीय प्रशासन और स्थानीय लोगों की मदद से बचाव और राहत कार्य पहुंचाया जा रहा है। हादसे को लेकर रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है जो 8134054999 है। इसके अलावा APDJ के कंट्रोल रुम का हॉटलॉइन नंबर है: रेलवे : 050 34666, BSNL : 03564 255190। लोग इन नंबर पर कॉल कर अपने परिजनों के बारे में पता कर सकते हैं।  

जो ट्रेन हादसे का शिकार हुई है उसके नंबर 15633 बीकानेर न्यू जलपाईगुड़ी, एक्सप्रेस की 12 बोगिया क्षतिग्रस्त हुई है। आसपास के अस्पतालों में व्यवस्था की जा रही है। स्थानीय लोग घायलों को ट्रेन की बोगियों से बाहर निकाल रहे हैं।  भारतीय रेलवे ने बयान जारी करते हुए कहा कि गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस आज शाम करीब पांच बजे पटरी से उतर गई। 12 कोच प्रभावित हुए हैं। स्थानीय प्रशासन की ओर से मौके पर अंधेरी होनें की वजह से जरनेटर की व्यवस्था कराई गई है।

यात्रियों की सुविधा के लिए अलग से रेस्क्यू ट्रेन भेजी गई है। जो लोगों को रेस्क्यू करेगी। इसीक साथ कटिहार से भी एक ट्रेन रवाना की गई है। उधर हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिमी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी बात की है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *