अब क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले खिलाड़ी को करना होगा ये काम

अब क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले खिलाड़ी को करना होगा ये काम
-5264283304557104" crossorigin="anonymous">

Khabarexpo: अभी तक प्राइवेट नौकरी में ही अपने नोटिस पीरियड नाम का शब्द सुना होगा। लेकिन बहुत ही जल्द अब आप इसे क्रिकेट में भी सुनने वाले हैं। क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने से पहले खिलाड़ियों को नोटिस देना होगा 3 महीने का नोटिस पीरियड पूरा करना होगा।

खबर ये भी पढ़ें-Ind vs NZ: इस भारतीय दिग्गज ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, ये रिकॉर्ड किया अपने नाम

दरअसल मामला श्रीलंका क्रिकेट से जुड़ा हुआ है। श्रीलंका क्रिकेट में भानुका राजपक्षे दनुष्का गुनाथिलका ने अचानक से संन्यास का ऐलान कर दिया था। जिसके बाद लंका बोर्ड ने कुछ वहां कड़े नियम बनाए हैं।

गौरतलब है कि भानुका राजपक्षे ने 5 जनवरी को संन्यास का ऐलान किया था उन्होंने कारण पारिवारिक बताया था। फिर इसके दो दिन बाद दनुष्का गुनाथिलका ने टेस्ट मैचों से संन्यास लेने का फैसला कर दिया। कहा कि वो शॉर्ट फॉर्मेट पर ध्यान देना चाहते है। कुछ समय पहले दनुष्का को बायो बबल तोड़ने के बदले एक साल के लिए ससपेंड कर दिया था।

क्या हैं नियम

श्रीलंका बोर्ड के अनुसार जो भी प्लेयर्स संन्यास लेना चाहते हैं उन्हें बोर्ड को 3 महीने पहले बताना होगा। जिन भी प्लेयर्स को विदेशी लीग खेलनी है जैसे आईपीएल, बिग बैश उन सभी प्लेयर्स को संन्यास लेने के बाद 6 महीने पूरे करने होंगे। तभी उन्हें नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट दिया जाएगा। लंका प्रीमियर लीग खेलने के लिए अब उन्हीं प्लेयर्स को लिया जाएगा जो 80 फीसदी से ज्यादा घरेलू टूर्नामेंट खेल चुके हैं।

खबर ये भी हैं-क्रिकेट जगत में शोक कि लहर, पूर्व रणजी क्रिकेटर का कोरोना से हुआ निधन

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *