आंतकवादी पार्टी से प्रभावित पाकिस्तानी शख्स ने बनाया नूपुर शर्मा के मर्डर इरादा, पार कर आया था बॉर्डर

आंतकवादी पार्टी से प्रभावित पाकिस्तानी शख्स ने बनाया नूपुर शर्मा के मर्डर इरादा, पार कर आया था बॉर्डर
-5264283304557104" crossorigin="anonymous">

Khabarexpo: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में बीएसएफ के जवानों ने 16 जुलाई की रात को करीब 11 बजे के आसपास हिंदूमलकोट सीमा चौकी से एक पाकिस्तानी को पकड़ा था। जिसके पास एक 11 इंच लंबा धारदार चाकू, धार्मिक किताबें, मैप सहित कई सामान मिले थे। पकड़े पाकिस्तानी ने कबूला था कि वो नुपुर शर्मा को मारने के इरादे से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर आया था।

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक पकड़ा गया पाकिस्तानी बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मारना चाहता था। आरोपी के पास से कई संदिग्ध वस्तुएं मिली। फिलहाल खुफिया एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो, रिसर्च एंड एनालिसिस विंग और मिलिट्री एजेंसी की संयुक्त टीमें पकड़े गए पाकिस्तानी से पूछताछ कर रही है।

वहीं स्थानीय पुलिस ने बताया कि घुसपैठिया धार्मिक रूप से (हत्या के लिए) इतना प्रेरित था और उसे पता नहीं था कि नूपुर कहां रहती है और वहां वो कैसे पहुंचेगा, फिर भी वो उसे मारने के लिए सीमा पार कर गया। पकड़े गए पाकिस्तानी रिजवान ने कथित तौर पर तहरीक ए लब्बैक, पाकिस्तान की एक आंतकवादी पार्टी की बैठक में में उसने सीमा पार करने और नूपुर को मारने का मन बना लिया था। हिन्दूमलकोट बॉर्डर फेंसिंग पर पेट्रोलिंग पार्टी को उस पर शक हुआ तो उसकी गिरफ्तारी हुई।