RPSC Jobs 2022: 12वीं पास अभ्यर्थियों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, ऐसे करना होगा अप्लाई

RPSC Jobs 2022: 12वीं पास अभ्यर्थियों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, ऐसे करना होगा अप्लाई
-5264283304557104" crossorigin="anonymous">

राजस्थान लोक सेवा आयोग की तरफ से भर्तियां निकाली गई है। आयोग ने ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट के कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। नौकरी पाने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 20 मई 2022 से rpsc.rajasthan.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 19 जून 2022 तय की गई है।

आरपीएससी ने अपनी  वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस नोटिफिकेशन में नौकरी से जुड़ी अहम बातों का जिक्र किया गया है। नोटिफिकेशन के अनुसार ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट के कुल 24 पदों पर ये भर्ती निकाली जाएगी। जिनमें जनरल के 12 पद, ओबीसी के 4 पद, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के 2 पद, एससी के 3 पद, एसटी के 2 पद और एमबीसी वर्ग के 2 पद शामिल होंगे।

ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारो को 12वीं पास होना चाहिए। इसके साथ ही उनके पास संबंधित फील्ड में डिग्री या डिप्लोमा होना आवश्यक है। उम्र की बात करें तो उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी जरुरी है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उनकी उम्र सीमा में छूट दी जाएगी। जिसकी जानकारी नोटिफिकेशन में जारी की गई है।  अप्लाई करने के लिए सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से वरिष्ठ माध्यमिक विज्ञान (जीव विज्ञान/गणित) या इसके समकक्ष व्यावसायिक चिकित्सा में डिप्लोमा. देवनागरी लिपि में लिखी गई हिंदी का कार्यसाधक ज्ञान और राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान उम्मीदवारों के पास इन सभी चीजों का अनुभव होना चाहिए।