ब्रिटेन में अगले प्रधानमंत्री की दौड़ जारी, मैदान में बचे केवल चार प्रतिद्वंदियों में ऋषि सुनक सबसे आगे

ब्रिटेन में अगले प्रधानमंत्री की दौड़ जारी, मैदान में बचे केवल चार प्रतिद्वंदियों में ऋषि सुनक सबसे आगे
-5264283304557104" crossorigin="anonymous">

khabarexpo: पूर्व चांसलर ऋषि सुनक ने सोमवार को हुए संसद के कंजरवेटिव पार्टी के सदस्यों के बीच मतदान में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। वहीं, उनके प्रतिद्वंदी टॉम तुगेंदत सबसे कम मत प्राप्त करने के बाद प्रधानमंत्री बनने की दौड़ से बाहर हो गए हैं। ब्रिटिश भारतीय पूर्व वित्त मंत्री को तीसरे दौर के मतदान में 115 मत प्राप्त हुए है, जिसमें व्यापार मंत्री पेनी मोर्डंट को 82 मत, विदेश सचिव लिज़ ट्रस को 71 मत और केमी बैडेनोच 58 मत पाकर दूसरे स्थान पर रहे।

अगले दौर के मतदान में इस सूची के और घटने की उम्मीद जताई जा रही है। जिसके बाद गुरुवार तक केवल दो उम्मीदवार मैदान में बचे रहेंगे। पांच सितंबर तक विजयी उम्मीदवार तत्कालीन प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन की जगह नए प्रधानमंत्री के रूप में पद की शपथ लेंगे।

ब्रिटेन के मतदाता मानते हैं अच्छे प्रधानमंत्री साबित होंगे ऋषि सुनक

ब्रिटेन में सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी के समर्थक मतदाताओं में से लगभग आधे लोगो का ये मानना ​​​​है कि ऋषि सुनक एक अच्छे प्रधानमंत्री होंगे। एक ओपनियन पोल में 4,400  से अधिक लोगों को शामिल किया गया। इसमें यह बात सामने आयी कि 2019 के आम चुनाव में कंजर्वेटिव पार्टी का समर्थन करने वालों में से 48 प्रतिशत का मानना है कि भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक सुनक एक अच्छे प्रधानमंत्री साबित होंगे।