डेंटिस्ट की फीस चुकाने के लिए नहीं थे पैसे, तो महिला ने खुद उखाड़ डाले अपने 11 दांत

डेंटिस्ट की फीस चुकाने के लिए नहीं थे पैसे, तो महिला ने खुद उखाड़ डाले अपने 11 दांत
-5264283304557104" crossorigin="anonymous">

khabarexpo: दांत दर्द होने पर लोग आमतौर पर डेंटिस्ट के पास जाते हैं। लेकिन जब 42 साल की एक महिला को दांतों की समस्या हुई तो उसने कुछ ऐसा किया जिससे सभी हैरान रह गए। महिला ने डेंटिस्ट के पास जाने की बजाय अपने 11 दांत खुद ही निकाल लिए। मामला लंदन, ब्रिटेन का है, जहां डेनियल वाट्स नाम की एक महिला ने अपने 11 दांत इसलिए निकाल लिए क्योंकि उसके पास एक प्राइवेट डेंटिस्ट के लिए पैसे नहीं थे।

स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला ने बताया है कि वह अपने इलाके के सरकारी अस्पताल गई थी, लेकिन वहां कोई डेंटिस्ट नहीं था और उसके पास प्राइवेट डॉक्टर की फीस भरने के पैसे नहीं थे. इसलिए उसने एक-एक करके अपने 11 दांत निकाले। पिछले तीन साल में डेनियल वाट्स के 11 दांत टूट चुके हैं। उनका कहना है कि निजी डॉक्टर की फीस देना उनके लिए संभव नहीं था। ऐसे में मजबूरी में उन्हें अपने खराब दांत निकालने पड़े। डेनियल ने कहा, ‘मैं मुस्कुराना भूल गया, मेरा कॉन्फिडेंस खत्म हो गया। दांत दर्द की वजह से मुझे हर दिन पेनकिलर लेनी पड़ती है’.

महिला ने कहा कि यह बहुत दर्दनाक प्रक्रिया थी, लेकिन मेरे पास और कोई चारा नहीं था। डेनियल के मुताबिक उनके दांतों में समस्या थी, जिनमें से कुछ हिल भी रहे थे। वह अपने घर के पास स्थित सरकारी स्वास्थ्य केंद्र गई थी। लेकिन 6 साल पहले इसे बंद कर दिया गया था। आसपास कोई दंत चिकित्सक नहीं था। सभी ने एक निजी डॉक्टर का सुझाव दिया, लेकिन मैं इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता था, इसलिए मैंने अपने दांत खुद निकालने का फैसला किया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.