केबीसी में 5 करोड़ जीतने वाले इस शख्स का हुआ ये हाल, रातों-रात बन गया था मालामाल

केबीसी में 5 करोड़ जीतने वाले इस शख्स का हुआ ये हाल, रातों-रात बन गया था मालामाल
-5264283304557104" crossorigin="anonymous">

टेलीविजन रियलिटी क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ ने कई लोगों की किस्मत चमकाई है। और उन्हें खेल-खेल में मोटी रकम जीतने का मौका दिया है। ऐसे ही लोगों की लिस्ट में कंटेस्टेंट सुशील कुमार का नाम भी शुमार है। सुशील कुमार शो के पहले कंटेस्टेंट थे जिन्होंने 5 करोड़ रुपए की रकम जीती थी। खुद अमिताभ बच्चन ने इस शख्स की तारिफ की थी। वहीं आज ये शख्स 5 करोड़ जीतकर भी अपने ध्येय से भटक चुका है। 

लोकप्रियता के कारण हुए परेशान 

शो में 5 करोड़ की मोटी रकम जीतने वाले सुशील कुमार को देश भर में गजब का अटेंशन मिला जिसके कारण वो इस चकाचौंध में उलझ गए और खुद को संभाल नहीं सके। इस चकाचौंध का उन्हें बेहद नुकसान भी उठाना पड़ा। दरअसल, सुशील कुमार ने हाल ही में ये बताया कि किस तरह शो से मिली लोकप्रियता ने उन्हें बुरी तरह प्रभावित किया। खासकर मीडिया में उन्हें काफी एक्सपोजर मिला। यहां तक कि वह हर काम मीडिया को सोचकर ही करने लगे। 

भटक गया पूरा ध्यान

एक इंटरव्यू में सुशील कुमार ने कहा कि, “बेशक मैं भी बिग बी का बड़ा प्रशंसक हूं। मैं तब अपनी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहा था इसलिए ये चीजें हुईं लेकिन उसके बाद मीडिया एक्सपोजर ने मुझे काफी परेशान करना शुरू कर दिया। वें मेरी निजी जिंदगी में भी दिलचस्प लेने लगे थे। इससे मेरा व्यवहार काफी प्रभावित हुआ।

अब कर रहे हैं ये काम 

सुशील ने ये भी कहा कि, “पढ़ने के लिए आपको एकांत चाहिए होता है। मीडिया के संपर्क में आने की वजह से मैं असल में अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सका। इससे मेरा ध्यान भटकने लगा था। झूठी कहानियां छपने पर मुझे सफाई देनी पड़ी। 4-5 साल तक यही चलता रहा।” बिहार के रहने वाले सुशील अब अपने गांव में ही रहते हैं और वहां पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए काम करते हैं।